• +91 99920-48455
  • a2zsolutionco@gmail.com
जानिए कौन हैं वो, जो बनने जा रही हैं अंबानी परिवार की ‘छोटी बहू’

जानिए कौन हैं वो, जो बनने जा रही हैं अंबानी परिवार की ‘छोटी बहू’

  • By Admin
  • 16
  • Comments (04)

जानिए कौन हैं वो, जो बनने जा रही हैं अंबानी परिवार की ‘छोटी बहू’

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी का राधिका मर्चेंट के साथ रोका हो गया है।अंबानी परिवार की छोटी बहू राधिका मर्चेंट करोड़ों की मालकिन हैं।राधिका मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट और शैला की बेटी हैं। राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी बचपन के दोस्त हैं। राधिका मर्चेंट ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस और इकोनॉमिक्स की डिग्री ली है। राधिका मर्चेंट भरतनाट्यम की ट्रेनर डांसर भी हैं।

राधिका मर्चेंट मशहूर उद्योगपति ‘एनकोर हेल्थकेयर’ के सीईओ और वाइस चेयरमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। राधिका की शैक्षणिक पृष्टभूमि की बात करें तो उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स में स्नानक किया है

नई दिल्ली। यूं तो सुर्खियों की दुनिया में कोई ना कोई छाया ही रहता है, लेकिन आज एकाएक राधिका मर्जेंट सुर्खियों में आ गईं। वैसे तो राधिका सुर्खियों में बनीं हीं रहती हैं, लेकिन इस बार उनका एकाएक चर्चा आने की वजह बेहद खास है। अभी आप जहां भी देखेंगे वहीं आपको राधिका के नाम के ही चर्चें देखने को मिलेंगे। हर किसी की जुबां पर अभी राधिका का ही नाम है, तो आइए अब आपको विस्तार से बताते हैं कि आखिर क्यों हो रही है हर जगह राधिका मर्चेंट की चर्चा।
दरअसल, राधिका मर्चेंट की अंबानी परिवार के छोटे बेटे आकाश अंबानी संग आज सगाई हुई है। दोनों परिवारों की सहमति के बाद यह सगाई की गई है। वहीं, अब खबर है कि सगाई के बाद जल्द ही दोनों परिणय सूत्र में भी बंधेंगे। हालांकि, दोनों एक-दूसरे के साथ रिश्ते में थे। कई बार दोनों को एक साथ स्पॉट भी किया जा चुका है। कई इवेंट्स में आकाश और राधिका एक साथ देखें जा चुके हैं।
गत दिनों कई कार्यक्रमों में राधिका अपने नृत्य का जलवा बिखेरती हुईं भी देखीं गई थीं। हालांकि, आकाश और राधिका हमेशा ही अपने रिश्ते को सोशल मीडिया की चर्चागोशियों से अलहदा ही रखना चाहते थें, लेकिन वे ज्यादा दिनों तक अपनी इस कोशिश में सफल नहीं हो सकें। वहीं, अब इस रिश्ते को परिवार की ओर से भी मंजूरी दी जा चुकी है। अंबानी से लेकर राधिका के परिवारवाले भी इस रिश्ते पर हामी भर चुके हैं। आइए, आगे आपको बताते हैं कि आखिर कौन हैं राधिका मर्चेंट।
राधिका मर्चेंट मशहूर उद्योगपति ‘एनकोर हेल्थकेयर’ के सीईओ और वाइस चेयरमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। राधिका की शैक्षणिका पृष्टभूमि की बात करें तो उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स में स्नानक किया है। बहुधा राधिका अपनी पोशाक को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं। कई बार राधिका को उत्प्ररेक के रूप में भी देखा गया है। राधिका को अनंत के साथ रिश्ते की वजह से अंबानी परिवार की छोटी बहू कहकर भी संबोधित किया जाने लगा था, तभी से यह चर्चा सिरे चढ़ने लगी थी कि जल्द ही राधिका और अनंत की शादी हो सकती है। हालांकि, तब तक परिवार की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई थी, इसलिए अधिकृत रूप से कुछ भी कहने में गुरेज किया जा रहा था। अंबानी परिवार के कई समारोह में राधिका को इससे पहले भी अनंत के साथ स्पॉट किया जा चुका है।
इसके साथ ही अनंत और राधिका ने अपनी सगाई की तस्वीर भी इंस्टा पर साझा कीं हैं, जिसमें राधिका परंपरागत पोशाक में नजर आ रहीं हैं, तो वहीं अनंत पिंक कुर्ते के ऊपर लाइट ऑरेंज कलर की जैकेट में नजर आ रहे हैं। यह तस्वीर अभी खूब वायरल हो रही है, जिस पर लोग अलग-अलग तरह से बधाइयां देते हुए नजर आ रहे हैं।
नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन्स में शुमार मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे भी घोड़ी चढ़ने के लिए तैयार हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि अनंत अंबानी का रोका हो गया है और सोशल मीडिया पर सभी लोग अंबानी परिवार को इस खुशी के मौके पर जमकर बधाई दे रहे हैं। अनंत का रोका उनकी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड राधिका मर्चेंट से राजस्थान के श्रीनाथजी मंदिर में हुआ है जहां अंबानी परिवार के साथ मर्चेंट परिवार भी नजर आया। कपल के रोके की पहली फोटो भी सामने आ गई है जिसमें अनंत और राधिका बहुत क्यूट लग रहे हैं।
रोका सेरेमनी से पहली तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। फोटो में राधिका बेहद सिंपल अवतार में दिख रही हैं जबकि अनंत राधिका की तरफ देखकर मुस्कुरा रहे हैं। रोका सेरेमनी राजस्थान के श्रीनाथजी मंदिर में रखी गई, जहां अंबानी परिवार ने बड़े पूजा पाठ का आयोजन किया है। वैसे अंबानी परिवार ने एक  पंथ दो काज किए हैं। हमारा मतलब है कि बेटी ईशा ने हाल ही में दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है और इसी खुशी में अंबानी परिवार ने मंदिर में पूजा का आयोजन रखवाया था। इसके साथ ही भोज रखवाकर पहला न्योता आदिवासियों को भेजा। परंपरा है कि मंदिर में जब भी भोज का आयोजन होता है तो सबसे पहले आदिवासियों को भोग लगाया जाता है।
अनंत की होने वाली दुल्हनियां राधिका को कई बार बॉलीवुड शादियों में अंबानी परिवार के साथ देखा जा चुका है। वो अंबानी परिवार के हर फंक्शन में मौजूद रहती हैं। राधिका विरेन एनकॉर हेल्थकेयर के CEO विरेन मर्चेंट की बेटी हैं। बता दें कि एनकॉर हेल्थकेयर कंपनी हेल्थ से जुड़ी चीजें बनाती हैं। उनके पिता की गिनती भारत के अमीर इंसानों में होती हैं। अब अनंत और राधिका का रोका हो चुका है। जल्द ही अंबानी परिवार में शादी की शहनाई भी गुंजेगी।
नई दिल्ली। मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की लाडली बेटी ईशा अंबानी ने दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है और इस बात की आधिकारिक पुष्टि खुद अंबानी परिवार की तरफ से की गई है। ईशा ने एक बेटे और बेटी की जन्म दिया है और जच्चा और बच्चों दोनों की तबीयत ठीक बताई जा रही है। अंबानी और पीरामल परिवार की तरफ से अपने प्यारे जुड़वा बच्चों के नाम की भी घोषणा कर दी है। बताया जा रहा है कि दोनों परिवारों ने मिलकर नाती का नाम कृष्णा और नातिन का नाम आदिया रखा है। वाकई दोनों ही नाम बहुत ही प्यारे हैं। सोशल मीडिया पर खबर सामने आने के बाद मुकेश अंबानी को भरपूर बधाई मिल रही हैं और यूजर्स ईशा पर लगातार प्यार बरसा रहे हैं।
सभी लोग अपने बच्चों या नाती-पोतों के नाम का सिलेक्शन खूब मेहनत के साथ करते हैं। ऐसा ही कुछ मुकेश और नीता अंबानी ने भी किया है। दोनों बच्चों के नाम के क्या मतलब हैं,ये बात भी मायने रखती हैं। तो चलिए हम आपको दोनों बच्चों के नाम के अर्थ बताते हैं। पहले बात करते हैं नाती के नाम की,जोकि कृष्णा रखा गया है। कृष्णा का रंग काला होता है लेकिन उन्हें हमारे पृथ्वी के संचालक के तौर पर भी देखा जाता है। भगवान श्रीकृष्ण से जुड़ी लोक कथाएं बहुत प्रचलित है।
मुकेश अंबानी ने नातिन का नाम आदिया रखा है। आदिया नाम बहुत यूनिक है और उसका अर्थ होता है- प्रारंभ, शक्ति, गहना और भगवान का खजाना होता है। आदिया नाम सकारात्मक ऊर्जा का वाहक होता है और इस नाम के लोग मेहनती होते हैं। गौरतलब है कि ईशा अंबानी की शादी आनंद पीरामल से 2018 में हुई थी। आनंद हेल्थकेयर बिजनेस ग्रुप पीरामल के मालिक अजय पीरामल के बेटे हैं। दोनों की शादी में बॉलीवुड स्टार्स का जमावड़ा देखा गया था।

जानिए कौन हैं वो, जो बनने जा रही हैं अंबानी परिवार की ‘छोटी बहू’

  • Share This: