• +91 99920-48455
  • a2zsolutionco@gmail.com
एआर रहमान की तरह दिखती हैं उनकी बेटी, दामाद भी नहीं किसी से कम; खतीजा की बिना नकाब वाली तस्वीरें

एआर रहमान की तरह दिखती हैं उनकी बेटी, दामाद भी नहीं किसी से कम; खतीजा की बिना नकाब वाली तस्वीरें

  • By Admin
  • 16
  • Comments (04)

एआर रहमान की तरह दिखती हैं उनकी बेटी, दामाद भी नहीं किसी से कम; खतीजा की बिना नकाब वाली तस्वीरें

एआर रहमान एक मशहूर म्यूजिक कम्पोजर और सिंगर हैं. वहीं, उनकी बेटी खतीजा रहमान भी अपने पिता की तरह एक सिंगर हैं, लेकिन वह अपने गाने से ज्यादा अपने लुक को लेकर हमेसा सुर्खियों में रहती हैं. सोशल मीडिया पर आए दिन खतीजा के लुक पर चर्चाएं होती ही रहती हैं.

नई दिल्ली. मशहूर म्यूजिक कंपोजर एआर रहमान (AR Rahman) आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म आज ही के दिन यानी 6 जनवरी 1967 को तमिल नाडु में हुआ था. रहमान के तीन बच्चे हैं, जिसमें दो लड़की खतीजा-रहीमा और एक लड़का अमीन हैं. खतीजा अपने पिता की तरह ही संगीत की दुनिया में अपना करियर बना रही हैं. 

वैसे खतीजा रहमान अपने गानों से ज्यादा अपने लुक को लेकर चर्चाओं में रहती हैं. खतीजा का चेहरा आज तक किसी ने नहीं देखा है, क्योंकि वो हमेशा नकाब में रहती हैं, जबकि एआर रहमान की दूसरी बेटी रहीमा नकाब नहीं पहनती हैं.

अपने नकाब को लेकर खतीजा को कई बार सोशल मीडिया ट्रोल करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने हर बार डटकर इसका सामना किया और टोल्स को करारा जवाब भी दिया. एक बार उन्होंने साफ-साफ शब्दों में कहा था कि उन्हें अपने कपड़ों में घुटन नहीं होती है, बल्कि उन्हें गर्व होता है.

वहीं, आज हम खतीजा की कुछ बिना नकाब वाली तस्वीरें आपको दिखा रहे हैं, जो खुद खतीजा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर कर रखा है, हालांकि ये सारी उनकी बचपन की तस्वीरें, जिसे देख यूजर्स का कहना है कि वव बिलकुल अपने पिता एआर रहमान की तरह दिखती हैं.

अपने बचपन की तस्वीरों में भले ही खतीजा अपने पिता की तरह दिख रही हों, लेकिन अब वह कैसी दिखती हैं, यह कह पाना मुश्किल है. खतीजा सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपनी तस्वीरें यहां शेयर करती रहती हैं.

बता दें, पिछले ही साल खतीजा की शादी रियासदीन रियान से हुई थी. एआर रहमान के दामाद भी किसी से कम नहीं हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रियान एक साउंड इंजीनियर हैं और वह लंबे समय से एआर रहमान के साथ काम करते आ रहे हैं. 

फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर और म्यूज़िक कंपोज़र एआर रहमान की बेटी खतीजा रहमान अपने गानों से ज्यादा अपने लुक को लेकर चर्चा में रहती हैं. ये बात तो सभी जानते हैं कि खतीज हमेशा अपने चेहरे को नकाब से ढककर रखती हैं. उनका चेहरा आजतक किसी ने नहीं देखा है. वैसे इस वजह से सिंगर को काफी ट्रोल भी किया जाता है.

खतीजा की जितनी भी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती हैं उन सब में उन्होंने बुर्का पहना होता है या चेहरे को नकाब से ढका होता है. यहां तक की खतीजा ने अपनी शादी तक में चेहरे पर नकाब लगा रखा था.

आज हम आपको खतीजा की बिना नकाब की कुछ तस्वीरें दिखाते हैं जो उन्होंने ख़ुद अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की हुई हैं. हालांकि खतीजा की ये तस्वीरें उनके बचपन की हैं.

इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि खतीजा बचपन में कितनी क्यूट थीं. बचपन की फोटोज़ से अंदाज़ा लगाएं तो खतीजा बिल्कुल अपने पापा यानी एआर रहमान जैसी दिखती होंगी. हालांकि वो अब कैसी दिखती हैं ये कह पाना थोड़ा मुश्किल होगा क्योंकि खतीजा अपने चेहरे को हमेशा नकाब से ढककर रखती हैं.

खतीजा भले ही पर्दे में रहती हों, लेकिन सोशल मीडिया पर वो अच्छी खासी एक्टिव रहती हैं. इंस्टाग्राम पर स्कूल के दिनों से लेकर अवॉर्ड लेने तक की खतीजा की तमाम सारी फोटोज़ हैं.

बात करें एआर रहमान की बेटी की शादी की तो खतीजा रहमान (Khatija Rahman) ने रियासदीन शेख मोहम्मद (Riyasdin Sheikh Mohammed) से शादी की है. 5 मई को रहमान ने सोशल मीडिया पर बेटी खतीजा (Khatija) की शादी की फोटो शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी थी.

अपनी मधुर आवाज से एआर रहमान हर किसी को दीवाना बना लेते हैं. उनके गाने सुनकर लोगों को सुकून मिलता है. आज वह अपना जन्मदिन मना रहे हैं. उनके जन्मदिन पर आपको उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हैं.

अपनी मधुर आवाज से हर किसी को दिलों में बस जाने वाले मशहूर संगीतकार 'मोजार्ट ऑफ मद्रास' एआर रहमान का आज जन्मदिन है. एआर रहमान के जहां अपने गानों को लेकर छाए रहते हैं तो वहीं वो अपनी पर्सनल लाइफ की प्राइवेसी को काफी मेंटेन ही रखना पसंद करते हैं। एआर रहमान की पत्नी के बारे में शायद ही कोई जानते हो. आज हम आपको रहमान की पत्नी सायरा बानो से ही रू-ब-रू कराने वाले हैं.

रहमान की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है. वह अपनी पत्नी सायरा बानो से बेइंतहा मोहब्बत करते हैं. 56 साल के एआर रहमान ने साल 1995 में शादी रचाई थी.

सायरा बानो को लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद है. सायरा बानो मूल रूप से गुजरात की रहने वाली हैं और शादी से पहले वो एक अपर मिडिल क्लास से ताल्लुख रखती थीं.

सायरा बानो से शादी से पहले ही एआर रहमान ने क्लियर कर दिया था कि निकाह के बाद उन्हें उनके लाइफस्टाइल में ढलना होगा जो कि सायरा ने बखूबी किया भी.

यूं तो सायरा बेहद कम ही लाइमलाइट और स्टार इवेंट्स में दिखाई देती हैं. बहुत ही कम मौको पर रहमान और सायरा को साथ में पार्टीज में स्पॉट किया जाता है. लेकिन दोनों की जोड़ी फैंस को काफी पसंद है.

बता दें कि शादी के समय रहमान 27, जबकि सायरा 21 साल की थीं. शादी के बाद जब दोनों ने एक-दूसरे को करीब से जाना तो उनका प्यार भी उतना ही गहरा हो गया.

साल 2009 में 'ऑस्कर अवॉर्ड' फंक्शन के दौरान भी ये लवबर्ड्स प्यार में डूबे नजर आ रहे थे. रहमान को इस फंक्शन में डैनी बॉयल की ‘मैग्नम ओपस’ और ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ के लिए दो अवॉर्ड मिले थे.

इवेंट के दौरान पूरे समय ये कपल साथ में ही बैठा रहा था. रहमान और सायरा दोनों ही काले रंग के आउटफिट में नजर आए थे और ये साबित करने के लिए काफी है कि दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग है.

 

  • Share This: