• +91 99920-48455
  • a2zsolutionco@gmail.com
अश्विन ने चौका लगाकर टीम इंडिया को दिलाई जीत, उसके बाद ड्रेसिंग रूम में जो हुआ...

अश्विन ने चौका लगाकर टीम इंडिया को दिलाई जीत, उसके बाद ड्रेसिंग रूम में जो हुआ...

  • By Admin
  • 16
  • Comments (04)

अश्विन ने चौका लगाकर टीम इंडिया को दिलाई जीत, उसके बाद ड्रेसिंग रूम में जो हुआ...

बांग्लादेश दौरे पर गई भारतीय टीम ने मेजबान टीम से वनडे में मिली हार का बदला चुकता कर लिया है. दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 2-0 से हार का स्वाद चखाया. दूसरे टेस्ट मुकाबले की दूसरी पारी में भारतीय टीम को जीत के लिए 145 रनों की जरूरत थी. लेकिन टीम के सात महत्वपूर्ण विकेट महज 74 रनों पर ही गिर गए थे. यहां से श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय पारी को सूझबूझ के साथ आगे बढ़ाना शुरू किया, और टीम को अंततः जीत दिलाकर वापिस लौटे.

रविचंद्रन अश्विन के चौका से मिली जीत:

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का प्रदर्शन बेहद सराहनीय रहा. उन्होंने टीम के लिए पहले पहल गेंदबाजी के दौरान दोनों पारियों में मिलाकर कुल छ सफलता प्राप्त की. वहीं बल्लेबाजी के दौरान भी उन्होंने 54 रनों का योगदान दिया. उन्होंने टीम के लिए दूसरी पारी में नाजुक परिस्थिति में नाबाद 42 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. इस दौरान उनके विजयी चौके से भारतीय टीम को जीत मिली.

रविचंद्रन अश्विन ने अपनी इस उम्दा पारी के दौरान करीब 72 मिनट क्रीज पर बिताया. इस बीच 62 गेंदों का सामना करते हुए 42 रनों की नाबाद जुझारू पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके और एक शानदार छक्का निकला. बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई इस उम्दा पारी के दौरान उनका स्ट्राइक 67.74 का रहा.

रविचंद्रन अश्विन ने चौका लगाकर टीम इंडिया को दिलाई जीत
जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों के बीच दिखा जोश
भारतीय टीम के अनुभवी खिलाड़ी हैं रविचंद्रन अश्विन

 

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन बेहद सराहनीय रहा. उन्होंने टीम के लिए पहले पहल गेंदबाजी की दौरान दोनों पारियों में मिलाकर कुल छ सफलता प्राप्त की. वहीं बल्लेबाजी के दौरान भी उन्होंने 54 रनों का योगदान दिया.

तीसरे दिन की समाप्ति तक भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 45 रन बनाए हैं और उसके चार विकेट गिर चुके हैं. भारत को जीत के लिए अब भी 100 रनों की जरूरत है. इससे पहले बांग्लादेश की दूसरी पारी 231 रनों पर सिमट गई थी. बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में लिटन दास ने 73 रन बनाए.पहली पारी के आधार पर भारत को 87 रनों की बढ़त मिली थी. ऐसे में उसे जीत के लिए 145 रनों का टारगेट मिला है.

भारतीय टीम को तीसरा झटका लगा है. शुभमन गिल भी मेहदी हसन मिराज की गेंद पर स्टंप आउट हो गए हैं. गिल ने 35 गेंदों का सामना करते हुए सात रन बनाए. अब विराट कोहली क्रीज पर उतरे हैं. भारत का स्कोर- 29/3. 

मीरपुर टेस्ट मैच जीतने के लिए भारत को 145 रनों का टारगेट मिला है. बांग्लादेश की दूसरी पारी 70.2 ओवरों में 231 रन पर पैक हो गई. लिटन दास ने 73 और जाकिर हसन ने 51 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से अक्षर पटेल ने तीन विकेट लिए. वहीं आर. अश्विन और मोहम्मद सिराज को दो-दो सफलताएं प्राप्त हुई. इसके अलावा उमेश यादव और जयदेव को 1-1 सफलताएं मिली. बांग्लादेश ,का आखिरी बल्लेबाज रन-आउट हुआ.

भारतीय टीम को पहला झटका लग चुका है. कप्तान केएल राहुल दो रन बनाकर आउट हो गए हैं. केएल राहुल को शाकिब अल हसन ने चलता किया. भारत का स्कोर- 3/1. शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर हैं. 

तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है. भारत ने जीत के लिए 145 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए चार विकेट पर 45 रन बना लिए हैं. जयदेव उनादकट 3 और अक्षर पटेल 23 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत को जीत के लिए अब भी 100 रन चाहिए और उसके छह विकेट हाथ में हैं.

भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. विराट कोहली एक रन बनाकर आउट हो गए हैं. कोहली को मेहदी हसन मिराज ने आउट किया. कोहली का कैच शॉर्ट लेग पर मोमिनुल ने लिया. आउट होने के बाद विराट कोहली का गुस्सा फूट फूट पड़ा क्योंकि बांग्लादेशी खिलाड़ी दायरे से बाहर आकर सेलिब्रेट करने लगे थे. कोहली ने अंपायर से इसकी शिकायत भी की. भारत का स्कोर- 38/4. अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट क्रीज पर हैं.

 

अश्विन ने चौका लगाकर टीम इंडिया को दिलाई जीत, उसके बाद ड्रेसिंग रूम में जो हुआ...

  • Share This: