• +91 99920-48455
  • a2zsolutionco@gmail.com
नेक्स्ट-जेनरेशन एमजी हेक्टर हुई पेश, ADAS लेवल 2 टेक्नोलॉजी के साथ मिले कई शानदार फीचर्स

नेक्स्ट-जेनरेशन एमजी हेक्टर हुई पेश, ADAS लेवल 2 टेक्नोलॉजी के साथ मिले कई शानदार फीचर्स

  • By Admin
  • 12
  • Comments (04)

नेक्स्ट-जेनरेशन एमजी हेक्टर हुई पेश, ADAS लेवल 2 टेक्नोलॉजी के साथ मिले कई शानदार फीचर्स

MG Motor India (एमजी मोटर इंडिया) ने सोमवार को नेक्स्ट-जेनरेशन Hector (हेक्टर) को पेश किया। इसमें कई आकर्षक नई टेक्नोलॉजी, नए फीचर्स और ड्राइविंग कम्फर्ट का कंबीनेशन देने का वादा किया गया है। कंपनी के मुताबिक नेक्स्ट-जेनरेशन हेक्टर को ड्राइविंग एक्सपीरियंस को और बेहतर करने के लिए बनाया गया है। इसमें सुरक्षा का बेहतर स्तर और ड्राइविंग संबंधी सहूलियत दी गई है। नई एसयूवी अपनी ऑल-न्यू आकर्षक बोल्ड एक्सटीरियर और नए इंटीरियर्स, बेहतर सेफ्टी फीचर्स, खूबसूरत डिजाइन एलमेंट्स के साथ गाड़ी चलाने का शानदार एक्सपीरियंस देती है। नेक्स्ट-जेनरेशन हेक्टर को 5, 6 और 7-सीटर कॉन्फीगरेशन में पेश किया जा रहा है, और यह समझदारी से डिजाइन किए गए सीटिंग ऑप्शंस, शानदार इंटीरियर्स और काफी स्पेस की पेशकश करती है।

इस मौके पर एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, राजीव छाबा ने कहा कि, "हम 2019 में एमजी हेक्टर के लॉन्च के बाद से इसे मिले जबर्दस्त रिस्पॉन्स के लिए अपने ग्राहकों के आभारी हैं। हेक्टर अपने साथ इंटरनेट कार का पहला अनुभव लेकर आई थी। यह नेक्स्ट-जेन हेक्टर अपने लुक्स, इंटीरियर्स एवं टेक्नोलॉजी की मदद से एमजी हेक्टर की छवि को और बेहतर बनाती है। यह हमारे एमजी शील्ड प्रोग्राम के आश्वासन के साथ आती है जो हमारे ग्राहकों के लिए परेशानी रहित और शानदार ओनरशिप एक्सपीरिंयस प्रदान करता है। ग्राहक पूरे भारत में हमारे 300 सेंटर्स पर खुद के लिए नेक्स्ट-जेन हेक्टर का एक्सपीरियंस कर सकते हैं।" 

सेफ्टी फीचर्स

नेक्स्ट-जेन हेक्टर में 6 एयरबैग्स, 360-डिग्री एचडी कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (टीसीएस), हिल असिस्ट कंट्रोल (एचएसी), ऑल फोर-व्हील डिस्क ब्रेक्स, सभी सीटों के लिए 3-प्वाइंट सीट बेल्ट, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक (ईपीबी) और फ्रंट पार्किंग सेंसर्स जैसी कई दूसरे अहम सेफ्टी फीचर्स भी हैं। 

ADAS लेवल 2 फीचर्स

ऑटोनॉमस लेवल 2 एसयूवी में 11 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स (एडीएएस) फीचर्स पेश किए गए हैं। इनमें ट्रैफिक जैम असिस्ट (टीजेए) और ऑटो टर्न इंडीकेटर्स शामिल हैं जो ड्राइवर को पूरा मानसिक शान्ति, सुरक्षा और आराम प्रदान करते हैं। इंटेलीजेंट ट्रैफिक जैम असिस्ट (टीजेए) ट्रैफिक जैम की स्थिति में वाहन को लेन के बीच में रखकर और सामने से आने वाले वाहनों से सुरक्षित दूर बरकरार रखकर कम से कम प्रयास और अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करता है। 

75 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स 
इतना ही नहीं, नेक्स्ट-जेन हेक्टर अब 75 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स में उपलब्ध हैं। इनमें 100 वॉयस कमांड्स शामिल हैं। इसका श्रेय आइ-स्मार्ट टेक्नोलॉजी को जाता है जो ज्यादा स्मार्ट और आनंददायक ड्राइव्स के लिए हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर, कनेक्टिविटी, सर्विसेज और एप्लीकेशंस का संयोजन करती है। 

पहली बार मिले ये फीचर्स
नेक्स्ट-जेन हेक्टर के वॉयस कमांड्स में आइ-स्मार्ट टेक्नोलॉजी शामिल है। इसमें सेगमेंट में पहली बार कई खूबियां दी गई हैं, जैसे कि सनरूफ के लिए टच-स्क्रीन कंट्रोल, एंबियंट की लाइट के लिए वॉयस कमांड्स, 5 भारतीय भाषाओं में नेविगेशन वॉयस गाइडेंस, 50+ हिंग्लिश कमांड्स, और कई दूसरे उपयोगी एप्स जिनमें पार्किंग खोजने और बुकिंग के लिए पार्क+ और म्यूजिक के लिए जियो-सावन एप शामिल हैं। इनफिनिटी का  प्रीमियम ऑडियो सिस्टम वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ इनेबल किया गया है, जिससे ये चारों ओर शानदार धमाकेदार आवाज प्रदान करता है। 

सुरक्षित ड्राइविंग
नेक्स्ट-जेन एमजी हेक्टर में नए पेश किए गए स्मार्ट ऑटो टर्न इंडीकेटर्स परेशानी रहित और सुरक्षित ड्राइविंग एक्सपीरियंस की पेशकश करती है। स्टीयरिंग एंगल के आधार पर, संबंधित इंडीकेटर की लाइट अपने आप चालू और बंद हो जाती है। यह ऑटोमैटिक सिग्नल उस समय फायदेमंद होगा जब ड्राइवर यू-टर्न लेते वक्त या पार्किंग स्पेस से सड़क पर आने के दौरान इंडीकेटर ऑन करना भूल जाता है। 

इंटीरियर और फीचर्स

नई एसयूवी में एकदम नए यूजर इंटरफेस के साथ भारत का सबसे बड़ा 35.56 सेंटीमीटर (14 इंच) का एचडी पोट्रेट इंफोटेनमेंट सिस्टम है। सेगमेंट में पहली डिजिटल ब्लूटूथ की और की-शेयरिंग क्षमता में भी इसके टेक्नोलॉजी इनोवेश नजर आते हैं। इमरजेंसी के दौरान या फिर चाबी खोने की स्थिति में, वाहन को खोलने, बंद करने, चालू करने और उसे चलाने के लिए डिजिटल की का इस्तेमाल किया जा सकता है। रिमोट लॉक/अनलॉक फीचर का इस्तेमाल करने पर कार को कहीं से भी अनलॉक किया जा सकता है। की-शेयरिंग फंक्शन के साथ, व्यक्ति दो लोगों के साथ एक्सट्रा चाबी शेयर कर सकता है। 

कई सीटिंग ऑप्शन

नेक्स्ट-जेन हेक्टर प्लस जो 5, 6 और 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में पेश की जा रही है, समझदारी से डिजाइन किए गए सीटिंग विकल्पों, शानदार इंटीरियर्स और पर्याप्त स्थान के साथ आती है। इंटीरियर्स वुडन फिनिश के साथ ड्युअल टोन आर्जाइल ब्राउन और ब्लैक थीम में उपलब्ध हैं। 6-सीटर एसयूवी सीटें कैप्टन कॉन्फिगरेशन के साथ जबकि 7-सीटर वाहन बेंच सीटों के साथ पेश की गई हैं।

2019 में आई पहली बार

भारत की पहली इंटरनेट एसयूवी हेक्टर को एमजी मोटर इंडिया ने 2019 में पेश किया था और तब से ही इसने कंपनी के कनेक्टेड, ऑटोनॉमस, शेयर्ड और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के सिद्धांत को आकार देकर भारत में एसयूवी के लिए नए मानदंड स्थापित किए हैं। 

"एमजी शील्ड" वारंटी

नेक्स्ट-जेन हेक्टर अपने साथ अनूठा कार ओनरशिप प्रोग्राम "एमजी शील्ड" आफ्टर-सेल्स सर्विस ऑप्शंस भी लेकर आई है। साथ ही, ग्राहकों को 5+5+5 पैकेज की भी पेशकश की जाएगी। जिसमें अनलिमिटेड किलोमीटर्स के साथ 5 साल की वारंटी, 5 साल का रोडसाइड असिस्टेंस और 5 लेबर-फ्री पीरियॉडिक सर्विसेज शामिल हैं।

  • Share This: